Saturday 7 December 2013

बीजेपी के निशाने पर ‘आप’, राजनाथ ...




नई दिल्ली। नई सरकार की अटकलों के बीच दिल्ली में नतीजों से पहले आरोपों का दौर शुरू हो गया है। आरोप लगाया है दिल्ली के दंगल के सबसे नए और सबसे चर्चित खिलाड़ी आम आदमी पार्टी ने। आप नेता मनीष सिसोदिया ने इशारों-इशारों में कहा है कि बीजेपी आप पार्टी के भीतर सेंध लगाने की कोशिश कर रही है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि कुछ उम्मीदवारों ने सूचना दी है कि बीजेपी के कुछ उम्मीदवार उनसे मिले थे। पर वो अपने नेताओं से आदेश लेकर आए थे या नहीं, ये नहीं पता।


दरअसल नतीजों से पहले की चुनावी अटकलें दिल्ली में त्रिशंकु विधानसभा की आशंका से इनकार नहीं कर रहीं। आईबीएन7 और द वीक के लिए किए गए सीएसडीएस के पोस्ट पोल सर्वे के मुताबिक बीजेपी को 32 से 42, आम आदमी पार्टी को 13 से 21 और कांग्रेस पार्टी को 9 से 17 सीटें मिल रही हैं।


यूं तो आम आदमी पार्टी खुद बहुमत पाने का दावा कर रही है लेकिन उसे डर है कि दो चार सीटों पर मसला फंसा तो उसके विधायकों को तोड़ने की कोशिश हो सकती है और बीजेपी इसी की जमीन पहले से तैयार कर रही है। लेकिन बीजेपी आरोपों को सरासर गलत बताते हुए अपने बहुमत का दावा कर रही है।


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आईबीएन7 के मैनेजिंग एडिटर आशुतोष से बात करते हुए इसे सामान्य मेल-मिलाप बताया। उन्होंने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र की यह परंपरा रही है। पार्टी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि आम आदमी पार्टी को संयम रखना चाहिए। हाइप न करें। हमें बहुमत मिलेगा और हमारी सरकार बनेगी। चुनाव के बाद तो सब सबसे मिलते हैं।


बहुमत के दावों की इस बारिश में कांग्रेस थोड़ी सकुचाई हुई दिखती है। दिल्ली में शनिवार को एचटी समिट में बोलते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने एग्जिट पोल के नतीजों को तो रद्दी बताया लेकिन दिल्ली में जीत के मसले में अनजान दिखने की कोशिश की। दिग्विजय सिंह ने कहा कि एग्जिट पोल को रद्दी की टोकरी में फेंक देना चाहिए। हमें छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में अच्छा सपोर्ट मिलेगा। दिल्ली, राजस्थान, मिजोरम के बारे में मैं नहीं जानता।


कुल मिलाकर ना सिर्फ सियासी पार्टियां बल्कि आम लोग भी बेसब्री के साथ विधानसभा चुनावों के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। उसके बाद ही पता चलेगा कि लोगों ने कांग्रेस से हाथ मिलाया, बीजेपी का कमल खिला या फिर आप पार्टी की झाड़ू चली।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment