Friday, 3 October 2014

किंग्स-XI को हरा फाइनल में पहुंचे ...




हैदराबाद। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में चैंपियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 65 रनों से हरा दिया और फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में सुपर किंग्स अब शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगी। नाइट राइडर्स ने गुरुवार को ही हुए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में होबार्ट हरीकेंस को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।


सुपर किंग्स से मिले 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन की पूरी टीम 18.2 ओवरों में 117 रनों पर ढेर हो गई। सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही कसी हुई गेंदबाजी की और लगातार अंतराल पर विकेट चटकाते रहे। आठवें क्रम पर बल्लेबाजी करने आए स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल (31) किंग्स इलेवन के सर्वोच्च स्कोरर रहे। डेविड मिलर ने 22 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा शेष बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके।


सुपर किंग्स के लिए आशीष नेहरा ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की और 3.00 की इकॉनमी से रन देकर दो विकेट चटकाए। मोहित शर्मा और सुरेश रैना ने भी शानदार गेंदबाजी की और दो-दो विकेट हासिल किए।


इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी सुपर किंग्स ने ड्वायन ब्रावो (67) की नायाब अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 182 रन बनाए। सुपर किंग्स के शुरुआती तीन बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद फाफ दू प्लेसिस (46) और ब्रावो ने बेहतरीन पारियां खेलते हुए टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा दिया।


दू प्लेसिस 14वें ओवर की चौथी गेंद पर 106 के कुल योग पर अक्षर पटेल के हाथों क्लीन बोल्ड हो गए। दू प्लेसिस ने इस बीच संभलकर खेलते हुए 33 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का भी लगाया। पहले 10 ओवरों में मात्र 65 रन बनाने वाली सुपर किंग्स ने आखिरी के 10 ओवरों में तेजी से 117 रन बना डाले। इसमें ब्रावो और रविंद्र जडेजा (नाबाद 27) का योगदान सबसे अहम रहा।


ब्रावो ने 39 गेंदों की अपनी आतिशी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए, जबकि जडेजा ने 13 गेंदों की अपनी छोटी सी पारी में दो चौके और इतने ही छक्के जड़े। किंग्स इलेवन के लिए परविंदर अवाना ने चार विकेट चटकाए। अक्षर पटेल को दो और थिसारा परेरा को एक विकेट मिला।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment