Friday 3 October 2014

चैंपियन लीग: हरिकेंस को हराकर फाइनल ...



हैदराबाद। अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद जैक्स कैलिस (नाबाद 54) और मनीष पांडे (40) के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों के उम्दा खेल की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) चैंपियन कोलकाता नाइट राइर्ड्स ने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में होबार्ट हरिकेंस को सात विकेट से हराकर चैंपियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट-2014 के फाइनल में जगह बना ली है।


नाइट राइर्ड्स ने 141 रनों के लक्ष्य को 19.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। कैलिस ने 40 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए जबकि पांडेय ने 32 गेंदों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। पांडे और कैलिस ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े।


नाइट राइडर्स ने पांडे के अलावा कप्तान गौतम गंभीर (4) और रोबिन उथप्पा (17) के विकेट गंवाए। यूसुफ पठान 13 गेंदों पर एक चौके की मदद से 14 रन बनाकर नाबाद लौटे। फाइनल मुकाबला चार अक्टूबर को होगा। दूसरे सेमीफाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होना है।


इससे पहले, हरिकेंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शोएब मलिक (नाबाद 66) की बदौलत निर्धारित 20 ओवरो में छह विकेट पर 140 रन बनाए। मलिक ने 46 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के लगाए। बेन डुंक ने 29 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 39 रन जोड़े। नाइट राइर्ड्स की ओर से यूसुफ, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला ने एक-एक सफलता हासिल की।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment