Saturday 11 October 2014

आरा में पांच दलित युवतियों के साथ ...




पटना। बिहार के आरा जिले में पांच दलित युवतियों के साथ हुए गैंगरेप से पूरे राज्य में हंगामा मचा हुआ है। ये पांचों महिलाएं कबाड़ बीनने का काम करती हैं। और दबंगों ने बंदूक की नोंक पर इनके साथ बलात्कार किया। ये घटना 9 अक्टूबर की रात की है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।


बिहार में दलित राज होने के बावजूद दलितों पर कैसे अत्याचार होता है इसका प्रमाण आरा के कुरमुरी गांव में साफ देखने को मिला। डुमरिया गांव की कबाड़ बीनने वाली पांच दलित युवतियां जब कबाड़ बेचने कुरमुरी गांव पहुंचीं तो उन्हें क्या पता कि आज रात उन्हें पर कहर बरसने वाला है। रात होने की वजह से ये पांचों युवतियां गांव में रुक गईं। तभी रणवीर सेना का पूर्व एरिया कमांडर अपने साथियों के साथ आ धमका और वो बंदूक की नोंक परइन सभी को एक दुकान में ले गया। जहां उसने और अपने साथियों के साथ मिलकर इन पांचों के साथ बारी-बारी से बलात्कार किया।


हद तो तब हो गई जब पीड़ित युवतियां पुलिस के पास पहुंचीं तो उसने इनका मेडिकल चेक भी नहीं कराया जब मामला मीडिया के संज्ञान में आया तो राज्य में तूफान मच गया। कई राजनातिक संगठन में पीड़िताओं के समर्थन में आ गए और आरा जिले में जमकर बवाल काटा। जेडीयू सरकार को समर्थन दे रहे आरजेडी नेताओं ने भी पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया और आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की।


मामला बढ़ता देख पुलिस को मामला दर्ज करना पड़ा और आनन-फानन में कार्रवाई कर तीन नामदर्ज आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलाबा एक हफ्ते में जांच कराने का भरोसा दिया। साथ ही ऐलान किया कि हर पीड़ित युवती को 90 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी।


पांच दलित युवतियों के साथ हुए इस अन्याय पर राज्य के महादलित आयोग भी हरकत में आ गया है। उसने अपनी एक जांच टीम आरा भेजी है। दलितों की सरकार में दलितों पर हो रहे अत्याचार से ये साबित होता है कि मांझी सरकार पर राज्य का लॉ एंड ऑर्डर संभल नहीं रहा है।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment