Friday, 3 October 2014

भागवत ने की अपील, कट्टरवाद के खिलाफ ...




नागपुर। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आज विजयदशमी के मौके पर स्वयंसेवकों को संबोधित किया। संघ प्रमुख ने देश और दुनिया से जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा की। भाषण की शुरुआत में पहले तो उन्होंने मंगल ग्रह पर पहुंचने के लिए देश के वैज्ञानिकों को बधाई दी, साथ ही एशियाई खेलों मे पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को भी बधाई दी। इसके बाद उन्होंने विश्व में बढ़ रहे आतंकवाद और कट्टरवाद का मुद्दा उठाया।


भागवत ने कहा कि भारत ने कभी किसी दूसरे के संस्कार में दखलअंदाजी नहीं की, न ही किसी मूर्ति को तोड़ा। संघ प्रमुख ने मोदी सरकार की तारीफ की और कहा कि जनता सरकार को थोड़ा और वक्त दे। उन्होंने सीमा पर घुसपैठ का भी मुद्दा उठाया और कहा कि हमारे देश के कुछ लोग घुसपैठियों की मदद कर रहे हैं।


कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए संघ प्रमुख ने मोदी सरकार की तारीफ की। भागवत ने कहा कि नई सरकार बनने के बाद लोगों की उम्मीद बढ़ी है। साथ ही कहा कि अभी तो मोदी सरकार के 6 महीने भी नहीं हुए हैं, सरकार के बाद जादू की छड़ी नहीं है, उन्हें काम करने के लिए वक्त देने की जरूरत है। भागवत ने कहा कि मोदी की अमेरिका यात्रा को लेकर लोगों में बहुत उत्साह है।


भागवत ने कहा कि भारत ने दुनिया को मानवता का उदाहरण पेश किया है, कट्टरता हमारे व्यवहार में कभी नहीं रही है। पूरी दुनिया भाषा, पंथ और निवास के आधार पर बंटी हुई है। इस वजह से लोग खुद को औरों से अलग मानते हैं। भागवत ने कहा कि कट्टरवाद का एक बड़ा तबका खड़ा हो गया है। भागवत ने अपील की कि हमें कट्टरवाद के खिलाफ एकजुट होना होगा।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment