Thursday, 9 October 2014

ढेरों रन लुटाए, पर धोनी ने की बॉलर्स ...




कोच्चि। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने घरेलू सीरीज का ओपनिंग मुकाबला गंवाने के बाद अपने गेंदबाजों का बचाव करते हुए कहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया, जो मेजबान टीम की हार का कारण बना।


वनडे से पहले हड़ताल की धमकी दे चुकी कैरेबियाई टीम ने विवाद और तनाव के बावजूद भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ 321 रन बनाकर धमाकेदार प्रदर्शन कर 124 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। हालांकि मैच में ढेरों रन लुटाने के बावजूद धोनी ने भारतीय गेंदबाजों का बचाव किया।


धोनी ने मैच के बाद कहा कि मैं अपने गेंदबाजों के डेथ ओवरों में की गई गेंदबाजी से खुश हूं। आखिरी ओवरों में हमारे खिलाड़ी लगातार अच्छा कर रहे थे। वह अपनी लाइन और लेंथ को ध्यान में रखते हैं और हम अपने फील्डरों को सही जगह रखते हैं। इसलिए मुझे गेंदबाजी को लेकर कोई शिकायत नहीं है। जबकि मैच में भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए। अमित मिश्रा ने 10 ओवरों में सबसे अधिक 72 रन लुटाए।


उन्होंने कहा कि हमारे लिए स्कोर बराबरी का था। जिसका हम पीछा कर सकते थे। हमने आखिरी के कुछ ओवरों में बहुत ही अच्छी गेंदबाजी की। लेकिन मेजबान टीम ने बहुत ही बढ़िया बल्लेबाजी की और उनके पास पार्ट टाइमर सहित छह गेंदबाज थे। अच्छे स्पिनर थे। वेस्टइंडीज एक ऑलराउंड टीम थी जिसने खेल के हर विभाग में अच्छा किया। अपनी टीम का समर्थन करते हुए कप्तान ने कहा कि मैं और ड्वेन एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन आज की तकनीक ऐसी है कि किसी की कमजोरी और ताकत को समझने में कोई दिक्कत नहीं आती है।


बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर धोनी ने कहा कि हमें अच्छी शुरुआत की जरूरत होती है। लेकिन हमें अच्छी साझेदारी नहीं मिली। अजिंक्या रहाणे के आउट होने के बाद तो हम विकेट लगातार गंवाते चले गए। अगर बड़े स्कोर के सामने आप लगातार विकेट गंवाएंगे तो जीतना वैसे भी मुश्किल है। शुरुआत में विकेट गिरने से शेष बल्लेबाजों पर दबाव आ गया।


लंबे समय से आउट आफ फॉर्म चल रहे युवा बल्लेबाज विराट कोहली की खराब फॉर्म का सिलसिला जारी रहा और वह दो रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि धोनी ने उपकप्तान का समर्थन करते हुए कहा रकि 300 से अधिक के स्कोर को एक या दो बल्लेबाज नहीं बना सकते हैं। विराट का समय अभी ठीक नहीं है। मुझे यकीन है कि वह फॉर्म में वापस आ जाएंगे। उनके लिए यह समय कुछ नया है। लेकिन वह जल्द ही बड़ा स्कोर बनाएंगे।


कैरेबियाई टीम की प्रशंसा करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि मैं वेस्टइंडीज के इस प्रदर्शन से हैरान नहीं हूं। वह एक अच्छी टीम है। वह पूरे समय तक बल्लेबाजी कर सकते हैं और उनके पास गेंदबाजों की भी कमी नहीं थी जो इस स्कोर का बचाव कर सकते थे। उन्होंने एक ही क्षेत्र में लगातार अच्छी गेंदबाजी की। उनकी टीम संतुलित है।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment