Friday, 3 October 2014

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से ...




मुंबई। भारतीय ओपनर रोहित शर्मा चोट की वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ अक्टूबर से शुरू होने जा रही वनडे सीरीज और एकमात्र ट्वेंटी-20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।


रोहित को चोट की वजह से मौजूदा चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट से भी हटना पड़ा था। वह मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं। लेकिन उनके हटने से कीरोन पोलार्ड को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। हालांकि रोहित के 30 अक्टूबर से शुरू होने जा रही तीन टेस्ट की सीरीज के लिए उपलब्ध रहने की उम्मीद है।


रोहित को शुरुआत में चार सप्ताह के लिए टीम से बाहर रखा गया था, ताकि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआती मैचों में खेल पाएं। लेकिन उंगली की चोट से उबर चुके रोहित को अभी कंधे की चोट से उबरने के लिए करीब तीन सप्ताह की और जरूरत है। रोहित फिलहाल बेंगलूर की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फिजियो की निगरानी में है।


माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया और फिर विश्वकप के लिए रोहित की जरूरत है। ऐसे में उनकी फिटनेस को लेकर बोर्ड कोई कोताही नहीं बरतना चाहता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और ट्वेंटी मैच के लिए चार अक्टूबर को भारतीय टीम की घोषणा की जाएगी।


रोहित की अनुपस्थिति में अजिंक्या रहाणे के शिखर धवन के साथ ओपनिंग जोड़ी में उतर सकते हैं। जबकि चयनकर्ता मुरली विजय को वैकल्पिक ओपनर के रूप में टीम में शामिल कर सकते हैं।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment