Saturday 11 October 2014

सेना के अफसरों की गुंडागर्दी, जवान ...




जयपुर। जयपुर में सेना के अफसरों की बर्बरता का एक मामला सामने आया है। पार्टी में शराब देने से इनकार करने पर एक जवान की इस कदर पिटाई की कि उसकी जान पर बन आई है। किडनी में खून आने के बाद जवान को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जवान की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने सेना के तीन मेजरों और एक कैप्टन के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


61वीं बटालियन के जवान विक्रमसिंह की पत्नी नंदू कंवर के अनुसार 5 अक्टूबर की रात ढाई बजे उनके पति विक्रमसिंह ने फोन कर उन्हें बताया कि उनकी हालत बहुत खराब है। रात को ही वो विक्रमसिंह को पहले एक निजी अस्पताल ले गई, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें SMS अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी।


कहानी में मोड़ तब आया कि जब नंदू अस्पताल से अपने बच्चों को देखने घर गईं तो सेना के अफसर SMS अस्पताल से उनके पति विक्रमसिंह को जबरन उठाकर आर्मी अस्पताल में ले गए। पत्नी के मुताबिक 5 अक्टूबर की रात को 61वीं बटालियन आफिसर्स मैस की पार्टी थी। जिसमें विक्रमसिंह को बार का एनसीओ नियुक्त किया गया था। रात दो बजे चार अफसरों ने विक्रम से शराब मांगी, लेकिन विक्रम के असमर्थता जताने पर उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी गई।


विक्रम को सबसे पहले जिस प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया उसके डाक्टर के अनुसार विक्रम की हालत गंभीर थी। परिजनों का आरोप है कि बदनामी से बचने के लिए आरोपी अफसर आर्मी अस्पताल में ही विक्रमसिंह का इलाज करा रहे हैं, जबकि उन्हें और बेहतर इलाज की जरूरत है।


विक्रम की शिकायत पर पुलिस ने मेजर डेनी स्वीडन, मेजर अर्जुन पाटिल, मेजर दीपांकर जैन और कैप्टन अपूर्व गावड़े के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है लेकिन इस घटना पर बड़े अफसर चुप्पी साधे हुए हैं।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment