Monday, 6 October 2014

नेहरू से इंदिरा की जयंती तक सफाई ...




नई दिल्ली। हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिसार से आज भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने ये उम्मीद भी जताई कि रॉबर्ट वाड्रा की जमीन से जुड़े सौदे को हरी झंडी देने के लिए निर्वाचन आयोग हुड्डा सरकार के खिलाफ कार्रवाई करेगा। मोदी ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस यानी 14 नवंबर से बच्चों को सफाई से प्रति जागरूक करने के लिए एक मुहिम चलाने का भी ऐलान किया। ये मुहिम 19 नवंबर यानी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मदिवस पर जारी रहेगी।


मोदी से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


मोदी ने हिसार की चुनावी रैली में बीजेपी के लिए वोट मांगते हुए कहा कि जब देश के मतदाताओं ने केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई तो पूरी दुनिया में भारत का डंका बजा। अब हरियाणा में भी मतदाता पूर्ण बहुमत वाली बीजेपी की सरकार बनाएं। मोदी ने बीजेपी के साथ चुनाव बाद गठबंधन की हवा फैला रही आईएनएलडी और उसके नेता ओमप्रकाश चौटाला पर भी निशाना साधा। मोदी ने कहा कि हमें जेल के अंदर से या गुंडे-माफिया के समर्थन की जरूरत नहीं है, हमें जनता का समर्थन मिलेगा। मोदी ने कहा कि मेरे पुराने फोटो को घर-घर पहुंचाकर विरोधी पार्टी जनता को गुमराह कर रही है।


भूपेंद्र सिंह हुड्डा से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


मोदी ने हरियाणा के सबसे कम लिंगानुपात पर भी सभा में मौजूद लोगों का ध्यान आकर्षित किया और कहा कि बिना मां-बहनों के आशीर्वाद के कोई सुखी नहीं रह सकता। कम लिंगानुपात की तस्वीर को बदलने का वक्त आ गया है। मोदी ने कहा कि हरियाणा में दलित बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं होती रहीं लेकिन कांग्रेस जिसकी मुखिया खुद एक महिला हैं, की सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। उन्होंने कहा कि हरियाणा की मां-बहनें अब भरोसा रखें क्योंकि दिल्ली में उनका ये भाई बैठा है।


रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


मोदी ने कहा कि हरियाणा की हुड्डा सरकार को पता है कि हार निकट है। अब वो दोबारा लौटकर नहीं आने वाली इसीलिए जाते जाते दामाद जी की जमीन के सौदे को हरी झंडी दे दी। मैं निर्वाचन आयोग से अपील करता हूं कि वो आचार संहिता लागू होने के बाद लिए गए लाभ के ऐसे फैसलों पर कार्रवाई करे। मोदी ने कहा कि हुड्डा सरकार पर ऊपर से डंडा चला कि जा तो रहे हो, जाते-जाते हमें क्या दे जा रहे हो इसीलिए हुड्डा सरकार ने दामाद जी की जमीन को हरी झंडी दे दी।


बीजेपी से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


मोदी ने कहा कि मेरी सरकार ने अपने पहले ही बजट में वन रैंक-वन पेंशन को हरी झंडी दे दी। पहले ही बजट में हिसार को दो रेलवे लाइन, हाइवे का तोहफा दिया। ये कांग्रेस की सरकार ऐसा 60 साल में नहीं कर पाई।


मोदी ने कहा कि 14 नवंबर को देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती है। नेहरू जी को बच्चे बहुत प्रिय थे। वे बच्चों के चाचा नेहरू थे। उनकी जयंती पर हम बच्चों को सफाई के प्रति जागरूक करें। पूरे देश में राज्य और केंद्र सरकार मिलकर इस अभियान में जुटे और 19 नवंबर को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती तक ये सफाई अभियान चलाया जाए। मोदी ने कहा कि मेरी सरकार सबको साथ लेकर चलती है। कांग्रेस के नेता भी इस अभियान से जुड़ें।


कांग्रेस से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment