Sunday 5 October 2014

महाराष्ट्र के लिए एक पार्टी की ...




औरंगाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवसेना के गढ़ औरंगाबाद में बगैर शिवसेना का नाम लिए अपने भाषण में कहा कि बीजेपी सूबे में किसी पार्टी से समझौता नहीं करेगी और लोगों से अपील की कि वो गठबंधन सरकार की मानसिकता से बाहर निकलें।


मोदी ने 25 साल पुराने शिवसेना-बीजेपी गठबंधन के टूटने पर पहली बार अपनी राय देते हुए कहा कि वो भी बीजेपी-शिवसेना गठबंधन टूटने के समर्थन में थे। औरंगाबाद रैली में उन्होंने कहा कि पूर्ण बहुमत से बनी एक पार्टी की सरकार, गठबंधन सरकार से ज्यादा निर्णायक होती है। मोदी ने अप्रत्यक्ष रूप से कहा कि केंद्र में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार है। केंद्र में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद गठबंधन और फ्रंट समाप्त हो गया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि महाराष्ट्र में भी एक पार्टी की सरकार होनी चाहिए और लोगों को एक पार्टी की सरकार ही बनानी चाहिए।


उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि टूरिस्ट कैपिटल के रूप में अजनता और एलोरा जैसी औरंगाबाद में वंशागत एक समृद्ध विरासत है। टूरिस्ट इंडस्ट्री से चाय वाला से लेकर पंच सितारा होटलों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि अब औरंगाबाद और यहां की राजनीति को साफ करने का समय आ गया है। उन्होंने अपने संबोधन के आखिरी में लोगों से अपील की कि लोग भाषण के बाद मैदान में कोई प्लास्टिक बोटल या गंदगी नहीं छोड़ें।


मोदी ने अपना भाषण 35 मिनट तक मराठी में दिया और भीड़ से जोरदार शाबाशी बटोरी। उन्होंने इस दौरान महाराष्ट्र के संतो के नाम लिए। संत एकनाथ से स्वामी रामानंद तिरथ तक के नाम लिए। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, गुजराता का बड़ा भाई है। बीते 15 सालों में इस राज्य ने देश में नंबर एक का तमगा खो दिया है। शिक्षा, रोजगार, हाइजीन इत्यादि चिंता का विषय है। महाराष्ट्र इंडस्ट्री, समाजिक कार्य, साहित्य और राजनीति के क्षेत्र में हमेशा नंबर एक रहा। कांग्रेस-एनसीपी के 15 साल के शासन में महाराष्ट्र ने प्रतिष्ठा और ख्याति खो दी है।


उन्होंने प्रधानमंत्री जन धन योजना के बारे में बताते हुए कहा कि देश में 4 करोड़ बैंक एकाउंट खोले गए। गरोब लोगों द्वारा पैसे देकर एकाउंट खोलने पर उन्होंने लोगों का आभार व्यक्त किया और कहा कि इस दौरान 3000 करोड़ रुपए भी गरीब लोगों ने जमा कराए, जबकि उनको विश्वास नहीं था कि जीरो बैलेंस से खुलने वाले एकाउंट में लोग पैसा डालकर एकाउंट खुलवाएंगे।


अपने भाषण के दौरान मोदी ने शिवसेना का नाम नहीं लिया। दूसरी तरफ, शिवसेना के नेता अकोला को छोड़कर हर जनसभा में बीजेपी की निंदा कर रहे हैं। मोदी ने कड़े रूप से कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन की निंदा की और कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस या एनसीपी भ्रष्टवादी कांग्रेस पार्टी है। गठबंधन का एक ही एजेंडा होता था और वो भ्रष्टाचार, भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचार था। लोगों से जिस तरह की प्रतिक्रिया मिल रही थी, उससे लग रहा था कि लोग शिवसेना के गढ़ में शिवसेना की बुराई सुनना चाह रहे थे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment