Wednesday 1 October 2014

गोरखपुर में बरौनी एक्सप्रेस से ...




लखनऊ। गोरखपुर के नंदानगर क्रॉसिंग पर मंगलवार देर रात लखनऊ-बरौनी और कृषक एक्सप्रेस ट्रेनों में आमने-सामने टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस के स्लीपर के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 45 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि कई लोग डिब्बों में फंसे हुए हैं। जिन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है।


बताया जा रहा है कि रात करीब 10 बजकर 40 मिनट पर लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन को छावनी रेलवे स्टेशन से बिहार के लिए रवाना किया गया। आगे नंदानगर क्रॉसिंग के जिस प्वाइंट से ट्रेन को पास कराया जाना था, उसी प्वाइंट से कृषक एक्सप्रेस ट्रेन को भी लाने की व्यवस्था थी। लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस प्वाइंट से गुजर ही रही थी कि इसी लाइन पर कृषक एक्सप्रेस को क्लीयर कर दिया गया और दोनों ट्रेनें सामने से भिड़ गई।


हादसा होते ही स्थानीय लोगों ने तुरंत राहत बचाव का काम शुरू कर दिया। बाद में रेलवे के कर्मचारी और पुलिस के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को गोरखपुर के जिला अस्पताल, बीआरडी मेडिकल कालेज और रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया। चश्मदीदों के मुताबिक छावनी स्टेशन से रवाना होने के बाद ट्रेन लगभग एक किलोमीटर आगे बढ़ी थी कि तेज आवाज के साथ झटका महसूस हुआ। यात्री कुछ समझ पाते उससे पहले ही इंजन के बाद चौथे, पांचवें नंबर की बोगी पलट गई, जबकि 6 और सात नंबर के डिब्बे पटरी से उतर गए।


रेल हादसे में हताहतों और उनके परिजनों की मदद के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन जारी की है। रेलवे सूत्रों ने बताया कि हेल्पलाइन नंबर लखनऊ का 0522-2233042, भटनी का 05566-281361, गोरखपुर का 0551-2201796 और देवरिया का 05568-227790 है। (वार्ता की जानकारी के साथ)


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment