Monday 6 October 2014

ईद पर ना 'पाक' फायरिंग में 5 लोगों की ...




श्रीनगर। पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर लगातार फायरिंग जारी है। रात 1 बजे से पाकिस्तान फायरिंग कर रहा है। जम्मू के अरनिया सेक्टर में पाक की तरफ से हो रही भारी फायरिंग में 5 ग्रामीणों की मौत हो गई, जबकि 30 लोग घायल हैं। पाकिस्तान लगातार भारतीय सीमा पर बसे गांवों पर मोर्टार दाग कर गांववालों को निशाना बना रहा है।


ईद के पाक मौके पर भी पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर गोली बारी जारी है। आज लगातार पांचवें दिन पाकिस्तान सीमा पर भारी फायरिंग कर रहा है। भारतीय सेना ने भी पाक को करारा जवाब दिया है। माना जा रहा है कि फायरिंग की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश की जा रही है।


जम्मू-कश्मीर में रविवार सुबह से ही पुंछ के बलनोई, मनकोट और सावजियां में पाक की तरफ से फायरिंग जारी है। बलनोई इलाके में शनिवार शाम को सेना की गश्त कर रही टीम पर पाक की तरफ से रिमोट कंट्रोल से आईईडी विस्फोट किया गया था। जिसमें एक जवान शहीद हो गया था और एक घायल हुआ था। रविवार को भी इस इलाके में सर्च कर रहे जवानों पर पाक ने गोलियां बरसाना शुरू कर दिया जिसके बाद सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। पाक की ओर से लगातार हो रही फायरिंग से सीमा पर बसे गांवों में दहशत का माहौल है। कई गोले रिहायशी इलाकों में आकर गिरे हैं।


शुक्रवार को भी एलओसी पर पाक सैनिकों ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की थी। जिसमें एक की मौत हो गई थी और चार लोग घायल हो गए थे। पाकिस्तान ने इससे पहले 30 सितंबर और एक अक्टूबर को भी सीज फायर का उल्लंघन किया था। साफ है पाक सेना की ओर से सीज फायर का लगातार उल्लंघन हो रहा है। इस साल पाक सेना 15 अगस्त से लगातार जम्मू-कश्मीर में सीज फायर का उल्लंघन कर रही है। एक महीने तक सीमा पर शांति रहने के बाद पाक सेना ने फिर से सीमा पर फायरिंग शुरू कर माहौल को तनावपूर्ण बना दिया है।


आने वाले दिनों में इन इलाकों में भारी बर्फबारी होगी और पाकिस्तान की मंशा ये है कि वो फायरिंग की आड़ में भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपैठ करवा सके। यही नहीं, पाक फौज साजिश के तहत भारतीय सीमा में रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी कर रही है। ताकि भारतीय सेना का ध्यान बंटे और आतंकी घुसपैठ कर सकें।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment