Monday, 18 August 2014

बाज नहीं आ रहा पाक, सीमा पार से फिर की ...




श्रीनगर। पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर सीजफायर उल्लघंन जारी है। एक बार फिर पाकिस्तान ने आरएसपुरा के अरनिया इलाके मे बीएसएफ की तीन पोस्टों को निशाना बनाया और सीमा पर बसे सीमांत गावों पर गोले दागे, जिसमे एक स्थानीय व्यक्ति घायल हो गया और 10 मवेशी मारे गए हैं। फायरिंग रात 10 बजे से लेकर सुबह 6,30 तक जारी रही।


बीएसएफ ने भी जबावी कारवाई की इस फायरिंग में एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया है। जिसे इलाज के लिए जम्मू मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। पाकिस्तान की तरफ से भारी हथियारों से फायरिंग की गई।


इस गांव में पाक की तरफ से दागे गए 13 मोटार्र शैल गिरे हैं, जिसमें कई घर टूटे हैं और मवेशी मारे गए। लोग सहमे हैं खेतों में नहीं जा पा रहे हैं। पाकिस्तान ने रात को 10 बजे छोटे हथियारों के साथ अरनिया में बीएसएफ की तीन पोस्ट चिनाज, पीतल और टैटंगार्ड मे फायरिंग शुरू कर दी।


अंतराष्ट्रीय सीमा हो या फिर एलओसी पर पाकिस्तान पिछले 15 दिनों से हर दूसरे दिन दोनों ही जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन कर फायरिंग कर रहा है। दरअसल यह सब घुसपैठ करवाने की कोशिश है क्योंकि सर्दी का मौसम आने बाला है, जिससे कई घुसपैठ के रुट बंद हो जाएंगे। इसलिए इन दिनों दोनों ही सीमाओं पर लगातार फायरिंग हो रही है। जिसका खमियाजा सीमांत लोग भुगत रहे हैं।


जम्मू: पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन


पाकिस्तान ने चार दिन में 8 बार तोड़ा सीजफायर


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment