Friday 15 August 2014

लंदन: इंग्लैंड ने टॉस जीता पहले ...




लंदन। भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमों के बीच द ओवल मैदान पर शुक्रवार से खेला जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। वहीं मैदान गीला होने के कारण समय से खेल नहीं शुरू नहीं हो सका। इस मैच के लिए भारतीय समायानुसार दोपहर तीन बजे टॉस होना था लेकिन कप्तान और अम्पायर मैदान में नहीं उतरे क्योंकि खेल के लायक स्थिति नहीं बन सकी है। सुबह लंदन में जोरदार बारिश हुई थी और इस कारण द ओवल मैदान में पानी भर गया था।


भारत के लिए यह मैच काफी अहम है। भारत के सामने न सिर्फ जीत हासिल कर सीरीज की हार को टालने का लक्ष्य रहेगा, बल्कि पिछले दो मैचों में मिली जबरदस्त हार से खुद को उबारने और खोए सम्मान को बचाना भी उसका उद्देश्य होगा।


इंग्लैंड ने भारतीय क्रिकेट टीम को मैनचेस्टर में हुए चौथे मैच में मात्र ढ़ाई दिनों में पारी और 54 रनों के शर्मनाक अंतर से हराया था। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली।


लॉर्ड्स में दूसरा मैच हारने के बाद सीरीज में पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने न सिर्फ सीरीज में वापसी कर ली, बल्कि लंबे समय से असफल चल रहे कप्तान एलिस्टर कुक के लिए भी पिछली दो जीत संजीवनी साबित हुआ।


टीमें:


इंग्लैंड: एलिस्टर कुक (कप्तान), सैम रॉबसन, गैरी बैलेंस, इयान बेल, जोए रूट, मोइन अली, जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टेक्स, क्रिस जॉडर्न, स्टुअर्ट ब्रॉड, स्टीव फीन, जेम्स एंडरसन।


भारत (सम्भावित): महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, गौतम गंभीर, रोहित शर्मा, ईशांत शर्मा, नमन ओझा, मोहम्मद समी, स्टुअर्ट बिन्नी, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, वरुण एरॉन, पंकज सिंह।


अम्पायर: पॉल राफेल और कुमार धर्मसेना।


रेफरी: रंजन मदुगले (श्रीलंका)


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment