Friday 7 March 2014

चुनाव आयोग के सामने ‘आप’ की पेशी, दी ...




नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में बीजेपी दफ्तर के बाहर हुए हंगामे को लेकर चुनाव आयोग को अपना जवाब सौंप दिया है। अपने जवाब में पार्टी ने कहा है कि गुजरात में उनके नेता अरविंद केजरीवाल के साथ जो कुछ हुआ था, उसके तुरंत बाद ये विरोध प्रदर्शन हुआ था।


पार्टी के मुताबिक ये किसी उम्मीदवार के लिए पहले से तय कोई अभियान नहीं था। चुनाव आयोग को दिए जवाब में आम आदमी पार्टी ने माना है कि वो चुनाव आचार संहिता का सम्मान करती है और इसका जिम्मेदारी से पालन करेगी।


गौरतलब है कि बुधवार को बीजेपी दफ्तर के बाहर हुए जोरदार प्रदर्शन और हिंसक झड़प मामले में दिल्ली चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी को नोटिस भेजकर आज दोपहर 3 बजे तक उनसे जवाब मांगा था। आयोग ने आम आदमी पार्टी से पूछा था कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद बिना इजाजत दिल्ली में बीजेपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने पर कार्रवाई क्यों न की जाए।


उधर दिल्ली पुलिस ने दिल्ली चुनाव आयोग को भेजी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन के लिए पुलिस से इजाजत नहीं ली थी। पुलिस के मुताबिक बीजेपी कार्यकर्ता अपने बचाव के लिए एकत्र हुए और उसके बाद दोनों पक्षों में पथराव हुआ।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment