Tuesday 10 December 2013

सचिन की गैरमौजूदगी से अफ्रीका की ...




जोहांसबर्ग। वनडे सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया के जख्मों पर नमक छिड़कते हुए साउथ अफ्रीकी टीम के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा है कि मेजबान टीम के लिए भारत के खिलाफ रणनीति बनाना आसान होगा क्योंकि मेहमान टीम में सचिन तेंदुलकर जैसा बल्लेबाज नहीं है।


तेंदुलकर ने पिछले महीने क्रिकेट से संन्यास लिया था। 2010-11 में अफ्रीकी दौरे में सचिन बेहद कामयाब रहे थे और उन्होंने तीन टेस्ट मैचों में दो शतक जड़े थे। डोमिंगो ने सिटी प्रेस से बात करते हुए कहा कि वो तेज गेंदबाजों के खिलाफ भारतीय टीम की सालों से चली आ रही कमजोरी का फायदा उठाना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि ये महत्वपूर्ण बढ़त है। हमने वनडे सीरीज की शुरुआत में ही कहा था कि हम तेज गेंदबाजी खेलने की उनकी क्षमता पर उनके मन में संदेह पैदा करना चाहते हैं।


डोमिंगो ने कहा कि साउथ अफ्रीका में तेज गेंदबाजों को खेलना टीम इंडिया के लिए हमेशा से मुश्किल रहा है। साउथ अफ्रीका की ताकत उसकी तेज गेंदबाजी है। ये हमारे डीएनए में है। उन्होंने टेस्ट टीम में चार पेसरों के साथ उतरने का संकेत देते हुए कहा कि भारत जैसे देश के खिलाफ अपनी पिचों पर चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरना हमारे लिए महत्वपूर्ण रहेगा। साउथ अफ्रीकी कोच ने कहा कि वो सात बल्लेबाजों की अपनी रणनीति पर कायम रहेंगे।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment