Monday 9 December 2013

जिनकी 'हवा' थी, उनकी 'हवा' निकल गई: नीतीश




नई दिल्ली। चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे को लेकर सियासी बयानबाजियों का दौर जारी है। कभी बीजेपी के साथी रहे बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इसी बहाने उसके पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। नीतीश कुमार ने कहा है कि दिल्ली चुनाव नतीजों से साफ हो गया कि बीजेपी का दांव पूरी तरह से फेल हो गया है।


नीतीश ने मोदी की ओर इशारा करते हुए कहा कि इन चुनावों में जिनकी हवा थी, उनकी हवा निकल गई। दिल्ली के चुनाव में साबित हो गया है कि अगर दोनों के बीच में कोई तीसरा विकल्प हो तो लोग उसे अपनाएंगे। बीजेपी की तरफ इशारा करते हुए नीतीश ने कहा कि ये लोग जो कह रहे थे और इन लोगों ने जो दांव खेला था, वो दांव फेल हो गया।


नीतीश कुमार ने कहा कि चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों से साफ है कि भारतीय जनता पार्टी की जीत में मोदी फैक्टर ने काम नहीं किया है और यह कांग्रेस विरोधी जनादेश है। कुमार ने विधानसभा स्थित अपने कक्ष में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि अगर चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में मोदी फैक्टर काम करता तो बीजेपी को दिल्ली में भी बहुमत मिल जाता। उन्होंने कहा कि इसमें कोई दोराय नहीं है कि यह कांग्रेस विरोधी जनादेश है और जहां तीसरी शक्ति मजबूत नहीं थी वहां बीजेपी को लाभ मिला है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी फैक्टर काम करता तो इससे पहले कर्नाटक और हिमाचल के चुनाव में भी बीजेपी की हार नहीं हुई होती। उन्होंने कहा कि बीजेपी को दीवार पर की लिखवट पढ़ लेनी चाहिए कि कांग्रेस जहां कमजोर है और तीसरी शक्ति मजबूत है वहां उसे लाभ मिलने वाला नहीं है।


नीतीश कुमार ने कहा कि दिल्ली के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के पक्ष में जनादेश है। इस चुनाव में सबसे बड़ी जीत आम आदमी पार्टी की हुई है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव से यह भी साफ हो गया है कि जहां कांग्रेस से बीजेपी का सीधा मुकाबला है वहीं लोग मजबूरी में बीजेपी को वोट दे रहे हैं। दूसरी ओर मजबूत विकल्प उपलब्ध होने पर लोग तीसरी शक्ति को पसंद कर रहे हैं।


वहीं बिहार बीजेपी नेता सुशील मोदी ने दिल्ली चुनाव नतीजे के बहाने नीतीश को निशाने पर लिया। सुशील मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री को हवा का रूख भांपना चाहिए। मुख्यमंत्री नीतीश दिल्ली के जिन इलाकों में गए, वहां इनके उम्मीदवार बुरी तरह से हारे हैं। उन्होंने नीतीश को सच से आंख बंद करने वाला शुतुरमुर्ग करार दिया।


(एजेंसियों के साथ) ॉ


पढ़ें- दिल्ली में कौन जीता, कौन हारा


पढ़ें- राजस्थान में कौन जीता, कौन हारा


पढ़ें- मध्य प्रदेश में कौन जीता, कौन हारा


पढ़ें- छत्तीसगढ़ में कौन जीता, कौन हारा


पढ़ें- दिल्ली में फंसा पेच, क्या दोबारा होंगे चुनाव?


पढ़ें- 3 राज्यों में बजा BJP का डंका, दिल्ली में अटकी


पढ़ें- शिवराज की ताकत बढ़ी, मोदी की बराबरी पर आए!


पढ़ें- बालीवुड हस्तियां भी हुईं केजरीवाल की मुरीद


पढ़ें- MP: BJP ने जीत की हैट्रिक बनाकर इतिहास रचा


पढ़ें- छत्तीसगढ़: कांटे की टक्कर बीच बची BJP की सत्ता


पढ़ें- राजस्थान: 162 सीटें जीतकर BJP ने रचा इतिहास


पढ़ें- 'शहजादों' को दिल्ली के वोटरों ने नहीं दिया भाव


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment