Sunday 8 December 2013

जीत से जोश में आई BJP में मोदी का ...




नई दिल्ली। विधानसभा चुनावों में शानदार जीत के बाद बीजेपी ने अपने पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का गुणगान तेज कर दिया है। शिवराज चौहान और वसुंधरा राजे सिंधिया ने अपनी धमाकेदार जीत का श्रेय मोदी को दिया है। मोदी ने चारों राज्यों में अपनी रैलियों के जरिये माहौल बनाने में पूरी ताकत झोंकी थी।


एमपी में भारी जीत के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व के सहयोग से उन्होंने ये जीत हासिल की है जिनमें लालकृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह, नरेंद्र मोदी आदि का सहयोग रहा। राजस्थान में कांग्रेस का किला ढहाने के बाद वसुंधरा राजे सिंधिया ने कहा कि इस जीत का श्रेय नरेंद्र मोदी को जाता है।


शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे सिंधिया का रुख बताता है कि उन्हें मोदी लहर पर सवार होने का बखूबी अहसास है। बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी अपनी रैलियों में जिस तरह कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दे रहे थे, बीजेपी की नजर में ये उसी का असर है।


नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सबसे बड़े प्रचारक थे। उन्होंने मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से 115 को, छत्तीसगढ़ की 90 में से 61 को और राजस्थान की 199 में से 149 सीटों के मतदाताओं को संबोधित किया। यही नहीं, मोदी ने दिल्ली में 8 जनसभाएं की थीं।


मोदी की रैलियों में उमड़ी भीड़ को बीजेपी ने उनकी लोकप्रियता का प्रमाण बताया। हालांकि ये सवाल बार-बार उठा कि ये भीड़ वोटों में तब्दील होगी या नहीं। कांग्रेस का दावा है कि बीजेपी जीती है तो क्षेत्रीय क्षत्रपों की वजह से। पार्टी नेता शकील अहमद ने कहा कि नरेंद्र मोदी का कोई प्रभाव मुझे नहीं लगता है क्यूंकि संभवतः भाजपा का वोट प्रतिशत गिरा है।


दूसरी ओर बीजेपी की नजर में ये उनके पीएम उम्मीदवार पर जनता की साफ मुहर है। उसका दावा है कि उसने सेमीफाइनल जीत लिया है। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि देश की जनता कांग्रेस को बदलना चाहती है। ये सेमीफाइनल है। मोदी का नेतृत्व जनता ने स्वीकार किया है।


हालांकि चुनाव नतीजे आने से पहले बीजेपी के बड़े नेता इसे लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल मानने को तैयार नहीं थे। वैसे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बीजेपी को जैसी कड़ी टक्कर दी और दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने जिस तरह से बीजेपी के अश्वमेध के घोड़े को थामा है, उससे मोदी की भारी अपील के दावे पर सवाल भी उठ रहे हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment