Saturday, 4 October 2014

'एक सप्ताह में पुलिस थानों में की जाए ...




नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त बी.एस.बस्सी को सभी पुलिस थानों और अन्य परिसरों को एक सप्ताह के अंदर साफ करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि वह बिना पूर्व सूचना के कभी उन स्थानों का दौरा कर सकते हैं।


गृह मंत्रालय की ओर से किए गए ट्विट के मुताबिक, "केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को दिल्ली के पुलिस आयुक्त बस्सी को सभी पुलिस थानों और अन्य परिसरों को एक सप्ताह के अंदर साफ कराए जाने के निर्देश दिए हैं।"


राजनाथ ने बस्सी से कहा कि वह पुलिस की इमारतों में की जाने वाली साफ-सफाई पर नजर रखें। बस्सी ने शनिवार को तिलक मार्ग पुलिस थाने में सफाई अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री लगातार पुलिस के संपर्क में हैं। उन्होंने सभी पुलिस थानों को उसी तरह साफ करने के निर्देश दिए हैं, जैसे दो अक्टूबर को मंदिर मार्ग पुलिस थाने की सफाई की गई थी। दिल्ली में करीब 180 पुलिस थाने हैं।


एक अन्य ट्विट में कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री किसी भी पुलिस थाने या इमारत का एक सप्ताह के अंदर या इसके बाद बिना पूर्व सूचना के दौरा कर सकते हैं। बस्सी के मुताबिक मंत्री ने कहा कि यदि साफ-सफाई में किसी तरह की दिक्कत आती है तो हम उन्हें अवगत कराएं। वह इनका समाधान करेंगे।


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो अक्टबूर को स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की, जिसका लक्ष्य अगले पांच साल में देश को स्वच्छ बनाना है। वाल्मिकी नगर में इस अभियान की शुरुआत करने से पहले मोदी इसके रास्ते में मंदिर मार्ग पुलिस थाने गए थे और वहां साफ-सफाई का जायजा लिया था और जब वहां उन्हें गंदगी नजर आई तो झाड़ू उठा कर साफ करने लगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment