Sunday 5 October 2014

शरद पवार के चरित्र में शिवाजी के गुण ...




सांगली(महाराष्ट्र)। महाराष्ट्र में 15 अक्टूबर को विधानसभा के लिए वोटिंग होनी है। जिसे देखते हुए राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र में रैली कर रहे हैं। उन्होंने महाराष्ट्र के सांगली में सूबे की बदहाली के लिए एनसीपी और कांग्रेस को जिम्मेदार बताते हुए जोरदार हमला किया। मोदी ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर हमला करते हुए कहा कि मैं शरद पवार से पूछना चाहता हूं कि मुंबई एयरपोर्ट का नाम शिवाजी महाराज के नाम पर किसने रखा। उन्होंने शिवाजी पर शरद पवार के बयान पर दुख जताते हुए कहा कि शरद पवार के चरित्र में शिवाजी के गुण नहीं है।


मोदी ने जनसभा के दौरान कहा कि इन्होंने करगिल के शहीदों, विधवाओं के घर लूटे हैं। युवाओं से रोजगार छीना है। किसानों को खुदकुशी के लिए मजबूर किया है। उन्होंने कहा कि गुजरात, महाराष्ट्र का छोटा भाई है, जो महाराष्ट्र से 1960 में अलग हुआ, इससे पहले गुजरात, महाराष्ट्र का हिस्सा था। मोदी ने कहा कि ये वे लोग हैं, जिन्होंने महाराष्ट्र के उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।


मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि दिल्ली की यूपीए सरकार ने साल 2005 में नर्मदा पॉवर प्रोजेक्ट का काम रोक दिया था। अगर नर्मदा पॉवर प्रोजेक्ट पूरा हो जाता तो महाराष्ट्र को मुफ्त 400 करोड़ की बिजली मिलती। हमने सत्ता में आते ही इस प्रोजेक्ट का काम शुरू करवा दिया है और दो साल के भीतर प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा। जिसके बाद 400 करोड़ की मुफ्त बिजली महाराष्ट्र को मिलेगी। मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र के किसान नाखुश हैं, सुगर मिल बंद पड़े हैं। करीब 37 सौ किसानों ने खुदकुशी कर ली। मोदी ने पवार पर हमला करते हुए कहा कि यूपीए के पांच साल की सरकार में शरद पवार कृषि मंत्री थे। इस दौरान कांग्रेस ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने 60 साल तक कुछ नहीं किया और मुझसे 60 दिन का हिसाब मांग रहे हैं।


दूसरी तरफ शिवसेना के बारे में मोदी ने कहा कि कुछ अखबारों ने खबर छापी है कि मोदी ने अपने भाषण में शिवसेना की निंदा की है। मेरे मन में बाला साहेब ठाकरे के लिए बहुत सम्मान है। बाला साहेब की निधन के बाद महाराष्ट्र में ये पहला चुनाव है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं शिव सेना के खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोलूंगा। ये ही बाला साहेब के लिए मेरी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment