Saturday 4 October 2014

महाराष्ट्र में नेता खेलते हैं कौन ...



बीड। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के बीड रैली की। इस दौरान मोदी ने भ्रष्टाचार कांग्रेस और एनसीपी पर जबरदस्त हमला बोला। बीड बीजेपी के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे का चुनावी क्षेत्र है। मोदी-मोदी के नारों के बीच मोदी ने


मोदी ने कहा कि मैं बीड की धरती से सारे महाराष्ट्र का आवाहन करने आया हूं। बीजेपी और उसके छोटे छोटे साथियों को स्पष्ट बहुमत दिलाइए। मोदी ने कहा कि दिल्ली मैं बैठकर महाराष्ट्र की सेवा करना चाहता हूं लेकिन यहां ऐसी सरकार बैठा दी जो फाटकबंद कर दे तो क्या मैं आ पाऊंगा क्या? ऐसी सरकार चाहिए जो महाराष्ट्र गुजरात से आगे ले जाए। ये तो छत्रपति शिवाजी की जमीन है। शिवाजी के पास बड़े बड़े लोग नहीं थे। उन्होंने छोटे छोटे लोगों को लेकर हिंदवी स्वराज का सपना साकार किया।


लोग मुझे बोलते हैं कोई बड़ा विज़न तो बताओ, मैं कहता हूं मैं सामान्य मानव हूं, छोटा छोटा सोचना चाहता हूं, छोटे छोटे लोगों के बड़े काम करना चाहता हूं। मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के मित्र मुझसे पूछते हैं कि मैंने अमेरिका में क्या किया। हिंदुस्तान हजारों साल से था, कांग्रेस का शासन भी था लेकिन कभी अमेरिका मे भारत का डंका बजा क्या? अमेरिका को मानना पड़ा कि नहीं? ये कोई करिश्मा नहीं सवा सौ करोड़ देशवासियों की ताकत है। आपने मुझे पूर्ण बहुमत की सरकार दी। महाराष्ट्र की भी संसार में पहचान बने ये मैं चाहता हूं। इसके लिए बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार चाहिए।


महंगाई पर मोदी ने कहा कि दिल्ली में नई सरकार डीजल के दाल पेट्रोल के दाम कम हुए कि नहीं? जिन लोगों ने साठ साल राज किए वो 60 दिन का हिसाब मांगते हैं। 60 महीनों के भीतर देश को मुसीबतों से बाहर निकालकर खड़ा कर दूंगा ये वादा करता हूं।


गोपीनाथ मुंडे को याद करते हुए मोदी ने कहा कि ये मुंडे जी की तपस्या का फल है। अगर गोपीनाथ जी होते तो मुझे आने की भी जरूरत नहीं पड़ती।


मुझे भरोसा था गरीब, पिछड़े का किसान का कोई कल्याण करेगा तो गोपीनाथ जी करेंगे। लेकिन शायद ईश्वर को गोपीनाथ जी को मुझसे ज्यादा जरूरत थी लेकिन महाराष्ट्र का बच्चा बच्चा गोपीनाथ है?


महाराष्ट्र में कांग्रेस के 15 साल के शासन पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि 15 सालों मे आपने क्या पाया? क्या आपका, दलितों का, पिछड़ों का किसानों का, गांव का शहर का भला हुआ? 15 साल में पूरी एक पीढ़ी को बर्बाद कर दिया। उन्हें लगता था सीएम बदलते रहेंगे तो काम चलता रहेगा।


उनके सपने तो पूरे हुए लेकिन सामान्य मानव का भला नहीं हुआ।


भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस एनसीपी पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि अमिताभ बच्चन जी एक शो करते हैं, कौन बनेगा करोड़पति। लेकिन महाराष्ट्र में नेता खेलते हैं कौन बनेगा अरबपति। हम महाराष्ट्र के छोटे भाई हैं। आज महाराष्ट्र का जिक्र किसलिए होता है और गुजरात का किसलिए होता है आप जानते हैं।


आपने राजनैतिक स्थिरता दी लेकिन ऐसे लोगों के हाथ में सत्ता दी। हाथ और घड़ी का ऐसा मिलन हुआ कि घड़ी रुकी तो पंजा सफाई करता रहा। आपने इतने साल तक तबाही देखी, अब देश को ये तबाही मंजूर नहीं। कांग्रेस हो या राष्ट्रवादी कांग्रेस, इनका गोत्र एक ही है। ये फायदे के लिए अलग हुए हैं। ये राष्ट्रवादी लोग नहीं भ्रष्टाचारवादी लोग हैं। अब आज मैं आपसे गोपीनाथ मुंडे के नाम से मांगने आया हूं। बदलाव लाना है तो महाराष्ट्र को भाजपा की स्थिर सरकार दीजिए।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment