Thursday, 9 October 2014

लड़ाकू विमान 'सुखोई' उड़ाना चाहते ...




नई दिल्ली। क्रिकेटर और ‘ग्रुप कैप्टन’ सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मौका मिलेगा तो वह सुखोई लड़ाकू विमान पर उड़ान भरेंगे। वायु सेना दिवस पर ग्रुप कैप्टन की ड्रेस में वायु सेना के 82वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने के बाद वायु सेना प्रमुख अरूप राहा द्वारा अपने आवास पर आयोजित समारोह में शामिल होने के दौरान सचिन तेंदुलकर ने कहा कि उन्हें मौका मिलेगा तो वह जरूर सुखोई पर उड़ान भरेंगे।


स्वागत समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। भारत रत्न, राज्यसभा सदस्य और वायु सेना के ग्रुप कैप्टन तेंदुलकर ने कहा कि निश्चितरूप से मुझे सुखोई से उड़ान भरने में आनंद आएगा। मैं युद्धक विमान पर उड़ान भरने का उत्सक हूं और मौका मिला तो जरूर उड़ान भरना चाहूंगा।


इससे पहले तेंदुलकर राजधानी के नजदीक उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में स्थित हिंडन एअर बेस में आयोजित समारोह में शामिल हुए और सबके आकर्षण का केंद्र बने रहे। उन्हें चार साल पहले ग्रुप कैप्टन के मानद रैंक से सम्मानित किया गया था। सचिन तेंदुलकर राज्यसभा में भी मनोनीत सदस्य हैं और देश के सबसे प्रतिष्ठित भारत रत्न पुरस्कार से भी सम्मानित हैं।


वायु सेना सचिन को हर बार आमंत्रित करती है। लेकिन सचिन इस बार ही पत्नी अंजली के साथ पहली बार इस समारोह में पहुंचे। वायु सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद सचिन इस समारोह में पहुंचे हैं। पहले वह लगातार क्रिकेट में व्यस्त रहते थे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment