Tuesday 7 October 2014

‘जया को बेल नहीं तो बंधक बनाए जाएंगे ...




चेन्नई/बैंगलोर। कर्नाटक हाईकोर्ट में मंगलवार को तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी और उससे पहले उनके समर्थकों की भावनाएं सारी सीमा पार करती दिख रही हैं। एआईएडीएमके के एक पोस्टर में धमकी दी गई है कि अगर जयललिता को रिहा नहीं किया गया तो तमिलनाडु में रह रहे कन्नड़भाषी लोगों को बंधक बना लिया जाएगा।


27 सितंबर को जयललिता को आय से अधिक संपत्ति के केस में दोषी ठहराया गया था और तब से ही उनकी पार्टी के नेता और विधायक इसके खिलाफ प्रदर्शन में जुटे हैं। जयललिता के समर्थन में एक हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जा रहा है, जिसमें कई जानी-मानी हस्तियों ने हिस्सा लिया। हालांकि जया के समर्थन में छुट्टी के ऐलान को वापस लेते हुए निजी इंजीनियरिंग कॉलेज आज खुले हुए हैं।


मद्रास हाईकोर्ट ने भी कहा है कि मंगलवार को स्कूल-कॉलेजों में कोई छुट्टी नहीं होगी और अगर जया की सजा को लेकर हुए विरोध प्रदर्शनों से कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर कुछ गलत हुआ तो राज्य सरकार उसकी जिम्मेदार होगी।


गौरतलब है कि बेंगलुरू की एक विशेष अदालत ने 66 वर्षीया जयललिता को आय से अधिक संपत्ति (66 करोड़ रुपये) के मामले में दोषी ठहराया है। उनको भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) एवं भ्रष्टाचार निरोधी अधिनियम के तहत चार साल की जेल और 100 करोड़ रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई है।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment