Saturday 11 October 2014

BJP-शिवसेना को उठाना पड़ेगा टूट का ...




प्रगति रति, प्रियंका राठी


करनाल। हरियाणा बीजेपी का कहना है कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना गठबंधन में टूट से दोनों पार्टियों को नुकसान होगा। करनाल से बीजेपी के सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा का कहना है कि दोनों पार्टियां को चुनाव में बुरी तरह से प्रभावित होना पड़ेगा। उनका कहना है कि महाराष्ट्र में भी त्रिशंकु विधानसभा बन सकता है।


बीजेपी और शिवसेना, दोनों सीटों के बंटवारे को लेकर अड़े थे और 25 साल पुराने गठबंधन को तोड़ लिया। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सीटों की संख्या को लेकर कोई टस से मस नहीं होना चाहता था। 288 सीटों के विधानसभा सीटों के लिए शिवसेना 150 सीटों पर अटकी थी और बीजेपी 130 सीटों पर अड़ी थी। यहां तक कि कई दौर के विचार विमर्श और वार्ता के बाद भी दोनों पार्टियां सहमति बनाने में असफल रहीं। चोपड़ा ने बताया कि गठबंधन के टूटने पर वो दुखी हैं।


उन्होंने लग रहे आरोपों कि लोकसभा चुनाव में मिली जीत उनकी पार्टी के सिर पर चढ़ गया है, कहा कि दोनों पार्टियां घमंडी हो गई हैं। यहां तक बीजेपी ने शिवसेना की सीटों के बंटवारे के आखिरी प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया। जिसमें बीजेपी को 130 सीटें, अन्य को 7 सीटें और 151 सीटें शिवसेना ने अपने लिए मांगी थी। चोपड़ा ने कहा कि 15 अक्टूबर को चुनाव में महाराष्ट्र में बहुकोणिय मुकाबला देखने को मिलेगा।


शिवसेना और बीजेपी के अलग होने के बाद, एनसीपी और कांग्रेस ने भी 15 साल पुराना रिश्ता तोड़ लिया और महाराष्ट्र के पृथ्वीराज चव्हाण सरकार को अल्पमत में ला खड़ा किया। फिलहाल महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा है।


जब से दोनों अलग हुए हैं, दोनों पार्टी के नेता एक दूसरे पर हमला करने का कोई मौका नहीं चुक रहे हैं।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment