Wednesday 10 September 2014

लखनऊ में रोक के बावजूद की योगी ...




लखनऊ। चुनाव आयोग की रोक के बावजूद बीजेपी नेता योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में रैली की। लव जेहाद को लेकर भड़काऊ बयान देने के बाद चुनाव आयोग ने योगी की इस रैली पर रोक लगा दी थी। लेकिन योगी ने कानून तोड़ते हुए ना केवल लखनऊ में रैली की बल्कि प्रशासन पर दबाव में काम करने का भी आरोप लगाया। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि कोई भी जोधा अब अकबर के साथ नहीं जाएगी। अब बेटी देने की नहीं बल्कि लेने की बारी है।


इस बयान के बाद समाजवादी पार्टी ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की थी। चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ से जवाब मांगते हुए लखनऊ रैली पर रोक भी लगा दी थी। शाम को रैली में जाने से पहले योगी आदित्यनाथ ने चुनाव आयोग को अपना जवाब भेजा। योगी ने अपने जवाब में कहा है कि उन्होंने कोई भड़काऊ बात नहीं की है और न ही चुनाव आचार संहिता का कोई उल्लंघन किया है।


इसके बाद रोक के बावजूद योगी आदित्यनाथ लखनऊ में जनसभा करने पहुंच गए। योगी ने यहां कहा कि अगर भाजपा उपचुनाव जीतती है तो सपा सरकार की उलटी गिनती चालू समझो। यूपी में हर तरफ बदहाली है। सड़क से लेकर बिजली तक। मां-बहनों की इज्ज़त सुरक्षित नहीं है। यहां माफियाराज है। हमें कहा जा रहा है कि सरकार के सांप्रदायिक एजेंडे पर हम न बोलें। आखिर क्यों यूपी में दंगे हो रहे हैं। कब्रिस्तान की बाउंड्री के लिए 300 करोड़ रुपये दे देंगे लेकिन बच्चे स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के कारण मर रहे हैं, उसका कुछ नहीं। एक वर्ग विशेष को खुश करने की कोशिश हो रही है। कन्या विद्याधन जैसी योजनाएं केवल मुस्लिम लड़कियों के लिए क्यों हैं।


योगी ने कहा कि प्रशासन ने सुबह से ही हमें परेशान कर रखा है। आज चार जगहें सभा थी लेकिन अलोकतांत्रिक तरीके से सत्ता के दबाव में प्रशासन ने कहीं सभा नहीं करने दी। जहां पर कानून व्यवस्था की धज्जियां सत्ताधारी पार्टी के लोग मिलकर उड़ा रहे हों तो समझ लीजिए वो यूपी है। हम सबको इसके खिलाफ उठ खड़ा होना होगा। यूपी सरकार की तानाशाही का जवाब हम सबने यहां पर इकट्ठा होकर दिया है।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment