Saturday 30 August 2014

रिव्यू: ‘स्टेप अप: ऑल इन’ में नया कुछ ...




मुंबई। हॉलीवुड फिल्म की ‘स्टेप अप: ऑल इन’ फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज हुई। यह स्टेप अप सीरिज की पांचवीं फिल्म है। स्टेप अप: ऑल इन’ के साथ हम इस डांस मूवी फ्रेंचाइजी की पांचवी इंस्टॉलमेंट तक पहुंचते हैं, हालांकि हमें ये मान लेना चाहिए, की वो एक ही मूवी को बार-बार बनाते रहते हैं। जाहिर है चहरे बदलते हैं और ये लोग बेल्टीमोरे से न्यू यॉर्क और वहां से मियामी पहुंचते हैं, पर इसके प्लॉट में कुछ खास बदलाव नहीं आता। ये फिल्म प्रीडिक्टेबल हैं, पर हम किसे बेबकूफ बना रहे हैं, हम ये फिल्म इन इनके शानदार डांस रुटींस देखने के लिए ही तो जाते हैं।


फिल्म हमें फिर से मिलवाती है सीन यानी रयान गुज़मन पिछली फिल्म के नायक से, उसके ग्रुप, द मोब, लॉस एंजेल्स में डांसिंग करियर में ज्यादा कुछ हासिल नहीं कर पाया है और इसलिए वो वापस मियामी घर लौटने का फैसला लेते हैं। पर सीन वहीं रुकता, और लॉस वेगास के एक डांस रियलटी शो में हिस्सा लेने का फैसला लेता है, जिसका प्राइज है एक बड़े हॉटल में तीन साल का जॉब।


वो मूसे के पास जाता है, आपको याद है इस फेंचाइजी की तीसरी फिल्म से एडम सेवानी? जो सीन की मदद करता है एक नई टीम बनाने में। मिलिए पिछली फिल्म के किरदारों से जिसमें शामिल है एंडी यानी दूसरी फिल्म से ब्राइना एविगन एक चोट खाई हुई डांसर जो आसानी से किसी पर यकीन नहीं करती, और जिसे आखिर में सीन को प्यार हो जाता है।


वो दिन गए जब हॉलीवुड हमें ऐसे बोनाफाइड एक्टर्स देते थे जो बढ़िया डांस भी कर सकते थे। जैसे जीन कैली, फ्रेड एस्टैरे और जिंजर रॉजर्स, या कैंनिग टैटम जो पहली ‘स्टेप अप’ में ही उभर कर आते थे। पर अब डांस मूवी में एक्टिंग पूरी तरफ से एक जोक बन कर रह गई है। गुज़माम अच्छे दिखते हैं, पर वो हार्डली कोई लाइन ठीक से बोल पाते हैं। फिल्म के डायलॉग बहुत ही बचकाने हैं और पता नहीं क्यों इस फिल्म कुछ ज्यादा ही बात चीट की गई है।


कोरियोग्राफर टर्न्ड डायरेक्टर ट्रीस साई कुछ इम्प्रेसिव सेट-पीसेस देती हैं, खासतौर पर वो जो फिल्म के अंत में फिल्माए गए हैं। इसमें सीन और एंडी के बीच भी एक रोमांटिक डांस दृश्य है जो बॉबी ब्राउन के एवरी लीटिल स्टेप पर फिल्माया गया है। पर फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं है जो इसके नयेपन के लिए जाना जाए, जैसे की वो शानदार डांस नंबर जो पिछली फिल्म में एक आर्ट गैलरी में फिल्माया गया था।


‘स्टेप अप: ऑल इन’ में कुछ अच्छे मुमेंट्स हैं, पर यहां प्लॉट के हिसाब से ज्यादा कुछ नहीं है, और इस बार डांस के तौर पर भी कुछ खास नया दिखने को नहीं मिला। मैं ‘स्टेप अप: ऑल इन’ को पांच में दो स्टार देता हूं।


दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।


IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!


अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!






Categories:

0 comments:

Post a Comment